शिवपुरी नगरीय निकाय

मिशन ग्रामोदय के तहत जिले के लगभग 2 हजार 434 हितग्राहियों को मिली आवास की सौगात

मिशन ग्रामोदय के तहत आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत निर्मित 1.25 लाख आवासों की सौगात दी। इसी के साथ उन्होंने 6,000 सामुदायिक स्वच्छता परिसरों, 2,000 शांतिधामों का वर्चुअल लोकार्पण किया। इसी क्रम में जिले में निर्मित 2434 आवासों के हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन मध्यप्रदेश और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर किया गया।
    वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास मिशन की परियोजना अधिकारी श्रीमती रागिनी त्रिवेदी, पीएमएवाय के सहायक परियोजना अधिकारी श्री इकवाल कुर्रेशी, जनपद पंचायत शिवपुरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गगन वाजपेयी, जनपद पंचायत शिवपुरी के एपीओ श्री अमित श्रीवास्तव सहित  लाभांवित हितग्राही उपस्थित थे।
    परियोजना अधिकारी श्रीमती त्रिवेदी ने बताया कि जिले में निर्मित 2434 आवासों में जनपद पंचायत बदरवास में 669, करैरा में 01, खनियांधाना में 827, कोलारस में 207, नरवर में 242, पिछोर में 338, पोहरी में 83, शिवपुरी में 67 आवासों में गृह प्रवेश कराया गया है। इस दौरान एनआईसी के वीडिया कॉन्फ्रेस हॉल में जनपद पंचायत शिवपुरी के ग्राम नोहरीकलां निवासी राजू आदिवासी, काशीराम आदिवासी, शंताराम आदिवासी, मानो आदिवासी, पंचम आदिवासी ने केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा और सुना।

विज्ञापन