जलावर्धन योजना में अब परिषद की स्वीकृति की जरूरत नहीं



हरदा, अगस्त । प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन विभाग ने अब परिषद के सदस्यों के अधिकार छीनने का कीर्तिमान स्थापित कर दिया है । शनिवार को हुई परिषद की बैठक में जब नपा अध्यक्ष संगीता बंसल ने नगरीय प्रशासन विभाग के एक आदेश की प्रति बैठक के दौरान सदस्यों को दिखाई तब सदस्यों के चेहरे की चमक गायब हो गई । अध्यक्ष ने कहा कि नगरीय प्रशासन विभाग ने एक आदेश जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि शहर की जलावर्धन योजना के संबंध में अगर कोई स्वीकृति लेना है तथा परिषद के सदस्य अडंगेबाजी करते हैं तो मामले को पीआईसी की बैठक में ले जाकर स्वीकृत करा ले । यानि परिषद की स्वीकृति की जरूरत नहीं है ।
कर्मचारियों को मिलेगा महंगाई भत्ता
शनिवार की बैठक नगर पालिका कर्मचारियों के लिए सौगात लेकर आई । एजेण्डे में विषय लाया गया था कि कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाए अथवा नहीं । इस पर परिषद के सदस्यों ने एक मत से उसे स्वीकृत कर दिया है । इससे नपा कर्मचारियों में हर्ष है ।
पानी की टंकी पर एक राय
बैठक में पानी की टंकी बनाने का विषय भी लाया गया था इस विषय पर पक्ष विपक्ष दोनों तरफ के सदस्यों ने एक राय होकर स्वीकृति दी है । भाजपा की तरफ से धर्मेश पटेल ने कहा कि विधायक कमल पटेल की भी अनुशंसा पहले से थी कि पानी की टंकी बनाई जाए । इस पर स्वीकृति हो गई है ।